विश्वविद्यालय की बढ़ी फीस का विरोध राजगढ़ पहुंचा

मंगलवार को सादुलपुर (राजगढ़) में भारतीय राष्ट्रीय छात्र सगठन(नेशनल स्टूडेंट्स ऑफ़ इंडिया-NSUI) की सादुलपुर तहसील की इकाई ने महाराज गंगासिंह विश्वविद्यालय, बीकानेर के द्वारा बढ़ाई गई फ़ीस का जमकर विरोध किया।

University opposes increase fees to Rajgarh

विश्वविद्यालय के द्वारा परीक्षा फ़ीस व्रद्धि से छात्र बहुत ज्यादा नाराज़ दिख रहे है। छात्रों ने मंगलवार को अपने आंदोलन का उग्र रूप भी दिखा दिया। छात्र विश्वविद्यालय के द्वारा बढ़ाई गई, फ़ीस से इतने नाराज़ थे, की उन्होंने महाविद्यालय के मुख्य द्वार को ताला लगाकर विरोध प्रदसन करने लगे।

जब विधार्थियो के द्वारा महाविद्यालय के मुख्य द्वार को ताला लगाया गया, उस वक्त महाविद्यालय के प्रचार्य, महाविद्यालय का स्टाफ सब अंदर ही बंद हो गए। विधार्थियो ने कहा कि हमने पहले भी प्रचार्य को विश्वविद्यालय कुलपति के नाम ज्ञापन देकर बढ़ाई गई फ़ीस के निर्णय को वापस लेने के लिए कहा था।

क्योंकि इस प्रकार से फ़ीस व्रद्धि करने से बहुत से गरीब परिवार के बच्चे उच्च शिक्षा से वंचित रह जाएगे। विश्वविद्यालय का ये फैसला विधार्थियो को उच्च शिक्षा से वंचित करवाने वाला है। हमने इसका विरोध किया है, और जब तक विश्वविधालय अपना ये फैसला वापस नही लेगा, हम इसका पुरजोर तरीके से विरोध करते रहेंगे।

आगे विद्यार्थियों ने चेतावनी भी दी है कि यदि बढ़ाया गया शुल्क वापस नहीं लिया गया तो आंदोलन को तेज और उग्र कर दिया जाएगा। इस विरोध में महाविद्यालय के सेकड़ो विद्यार्थी मौजूद रहे।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here