UP निकाय चुनाव: पहले चरण की वोटिंग जारी, सीएम योगी ने भी किया मतदान

उत्तर प्रदेश के शहरी निकाय चुनाव का पहला चरण शुरू हो गया है वोटिंग 7:00 बजे से शुरु हो चुकी है और लगभग शाम 7:00 बजे तक वोटिंग जारी रहेगी. UP Nikay chunav

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पहले चरण के लिए गोरखपुर में अपना मतदान किया. निकाय चुनावों में पार्षदों के अलावा मेयर के भी चुनाव हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों के लिए मतदाताओं में काफी जोश दिख रहा है और लोग भारी मात्रा में अपना मतदान करने के लिए कतारें लगाए हुए हैं.

ईवीएम मशीन खराब होने से हुआ विलम्ब

वोटिंग के दौरान कानपुर के मनीराम बगिया के वार्ड नंबर 104 के तीन बूथों पर तकनीकी खराबी के कारण ईवीएम मशीन खराब हो जाने से मतदाताओं को अपना मत देने के लिए काफी इंतजार करना पढ़ा और अब दोबारा वोटिंग शुरू करा दी गई है.

किन-किन जिलों में हो रहा पहले चरण के लिए मतदान

पहले चरण के मतदान के तहत निम्न जिले शामिल है शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ, गाजीपुर और सोनभद्र शामिल है. यूपी शहरी निकाय चुनाव 3 चरण में संपूर्ण होगा पहले चरण के लिए आज वोटिंग जारी है दूसरे चरण के लिए 26 नवंबर और तीसरे चरण के लिए 29 नवंबर को मतदान होगा तथा मतगणना तीनों चरणों की 1 दिसंबर को संपन्न होगी तथा परिणाम भी उसी दिन घोषित किया जाएगा.

यूपी निकाय चुनाव के पहले चरण में कितने प्रत्याशी आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

पहले चरण के लिए 56 प्रत्याशी मैदान में है जो 5 मेयर पदों के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए 901 उम्मीदवार मैदान में है जो 71 नगर पालिका परिषद अध्यक्ष के लिए अपना नसीब आजमा रहे हैं. अगर बात करें नगर पंचायतों की तो 3856 प्रत्याशी 1819 वार्डो के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here