विराट ने तोड़ा सौरव गांगुली का एक और रिकॉर्ड, मगर यह रिकॉर्ड अनजाना था

भारत के कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरते के बाद जैसे ही छक्के चौकों की बरसात करते हैं तो एक के बाद एक रिकॉर्ड टूटने लगते हैं मगर उनमें से कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी होते हैं जो अनजाने में टूट जाते हैं. हाल ही में विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में खेले जा रही साउथ अफ्रीका बनाम भारत की सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेलते हुए 160 रनों की बेहतरीन पारी खेली मगर इस पारी में उन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिया जिसके बारे में आप तो क्या खुद विराट कोहली भी नहीं सोच सकते और ऐसा करने वाले वह भारत के पहले बल्लेबाज बन गए.Live mintविराट कोहली ने तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 159 गेंदों पर खेली 160 रनों की बेहतरीन पारी के दौरान विराट कोहली ने 12 चौके और 2 छक्के जड़े. मतलब 60 रन उन्होंने छक्के चौकों से बनाए और बाकी के 100 रन दौड़कर पूरे किए और ऐसा करने वाले विराट कोहली भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

[ये भी पढ़ें: वनडे में 400 डिसमिसल करने वाले महेंद्र सिंह धोनी अब इन रिकॉर्ड से एक कदम दूर]

यह इससे पहले सौरव गांगुली ने 1999 में श्रीलंका के खिलाफ खेली 130 रनों की पारी में 98 रन दौड़कर पूरे किए थे और अगर बात करें संपूर्ण विश्व की तो इस मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्सटन का है. 1996 के वर्ल्ड कप के दौरान गैरी कर्सटन ने खेली अपनी शानदार 188 रनों की पारी के दौरान 112 रन दौड़ कर पूरे किए थे.

[ये भी पढ़ें: ICC भले ही अब जांच कर रही हो मगर लड़को ने फिक्सिंग के पैसे का हक़ अदा कर दिया]

यह रिकॉर्ड तो तोडा ही साथ ही विराट कोहली ने सौरव गांगुली का एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया. विराट कोहली ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 12 शतक जड़ दिए हैं जबकि सौरव गांगुली ने बतौर कप्तान 11 शतक दर्ज किए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here