वनडे में विराट कोहली ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास

मध्य प्रदेश के होलकर स्टेडियम में सीरीज का तीसरा मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया जिसमे मेजबान भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट से हराया साथ ही 5 मैचों की सीरीज पर भी कब्जा जमाया. इस मैच के दौरान भारत के कप्तान विराट कोहली ने 28 रनों की पारी खेली इस पारी के दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया.virat kohliहालांकि भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या और उनके आलावा सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. हार्दिक पांड्या को उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए मैच का हीरो चुना गया.

कप्तान कोहली रन बनाने के मामले में युवराज से आगे निकले

वनडे क्रिकेट के इतिहास की बात करे तो, विराट कोहली ने इंदौर के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए युवराज सिंह को पीछे छोड़ दिया जैसे ही कोहली ने 22 रन बनाये उन्होंने अपने ही हमवतन युवराज सिंह को वनडे रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया. इसके बाद विराट कोहली मैच में कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए मात्र 28 रन बनाकर आउट हुए. कोहली तेज गति से रन बनाने के चक्कर में सीमा रेखा के पास अपना कैच दे बैठे.

[ये भी पढ़ें: मोईन अली ने इंग्लैंड की और से जड़ा दूसरा सबसे तेज शतक]

इस समय विराट के नाम वनडे के 197 मैचों में 8707 रन हैं अगर युवराज सिंह की बात करे तो 301 वनडे मैचों में 8701 रन है.

विराट कोहली वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दुनिया के 21वें बल्लेबाज बन गए है जबकि भारत के 6वें बल्लेबाज बने उनसे आगे अभी भारत के 5 बल्लेबाज है जिन्होंने वनडे में भारत की और से सबसे ज्यादा रन बनाये है.

विराट कोहली से आगे अभी भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज – सचिन तेंदुलकर (18,426), सौरव गांगुली (11,221), राहुल द्रविड़ (10,768), एम एस धोनी (9,568) और मोहम्मद अजहरुद्दीन (9,378).

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here