दिल्ली टेस्ट मैच के पहले दिन विराट कोहली ने तोडा राहुल द्रविड़ का 11 साल पुराना रिकॉर्ड

शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले ही दिन अपनी बल्लेबाजी से पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला.

Virat Kohli

साल 2006 में राहुल द्रविड के द्वारा 50 या उससे ज्यादा का स्कोर 19 बार बनाया गया था. अब यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम हो गया है क्योंकि विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन जैसे ही अर्धशतक पूरा किया उन्होंने राहुल द्रविड के इस रिकॉर्ड को तोड़ डाला कोहली 2017 में 50 या उससे ज्यादा का स्कोर 20 बार बना चुके हैं.

चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद विराट कोहली मैदान पर आए और आते ही तेजी से रन बनाने लगे, कोहली ने अपना अर्द्धशतक इतनी तेजी से पूरा किया कि किसी को ये आभास ही नहीं हुआ कि यह टेस्ट मैच चल रहा है क्योंकि उन्होंने 50 रन बनाने के लिए सिर्फ 52 गेंदों का सामना किया जिसमें 10 शानदार चौके लगाए.

[ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने जमाया टेस्ट क्रिकेट का 20वां शतक, बना डाले कई रिकॉर्ड्स]

आपकी जानकारी के लिए बता दें कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सिर्फ 23 रन बनाकर परेरा की गेंद पर आउट हुए उसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी कुछ खास नहीं कर पाए उन्होंने भी एक चौके की मदद से 23 रन बनाएं.

विराट कोहली ने दिल्ली के मैदान में अपने टेस्ट करियर में 5000 रनों का आंकड़ा भी छू लिया जैसे ही उन्होंने अपनी पारी मैं 25 रन बनाएं वह भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज भी बन गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here