विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर चिंता की कोई बात नहीं: वीरेंद्र सहवाग

वैसे तो विराट कोहली की बल्लेबाजी पर हमें कभी भी कोई शक नहीं करना चाहिए क्योंकि विराट कोहली ही एक ऐसे बल्लेबाज है. जिसने भारतीय टीम को कई मैच अपने बल्लेबाजी के दम पर जिताये हैं. किन्तु हर समय हर खिलाड़ी का एक जैसा नहीं होता है, कैरियर में उतार चढ़ाव आते ही रहते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली का बल्ला बहुत ज्यादा नहीं चला, पांच मैचों में सिर्फ एक ही मैच में अर्धशतक जमा पाए.viru & kohliविराट कोहली की इस खराब बल्लेबाजी की चर्चा लोगों में शुरू हो चुकी है इस बात को लेकर पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा “विराट कोहली की बल्लेबाजी इतनी भी खराब नहीं हुई है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस पर हमें चिंता करनी चाहिए हां मेरा इतना मानना जरूर है कि विराट कोहली जिस लेवल के बल्लेबाज हैं उन्होंने उस हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के खिलाप बल्ले से प्रदर्शन नहीं किया. ऐसा हर किसी बल्लेबाज के साथ होता है”.

[ये भी पढ़े: वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में लसिथ मलिंगा से क्यों डर रहे थे विराट कोहली]

इंडिया TV के साथ हुए इंटरव्यू में वीरेंद्र सहवाग ने कहा भले ही कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों में अच्छी बल्लेबाजी ना की हो किंतु आने वाली सीरीज में चाहे वो श्रीलंका के खिलाफ हो या फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें उनकी बल्लेबाजी में सुधार देखने को जरूर मिलेगा. वह जल्दी फॉर्म में लौटेंगे और दनादन रन बनाएंगे, आस्ट्रेलिया के साथ हुए पांच वनडे मैचों में विराट कोहली ने (0, 92, 28, 21, 39) रन बनाएं.

[ये भी पढ़ें: ICC ने क्रिकेट में किये बड़े बदलाब, अब बल्लेबाज नहीं होगा रन आउट]

साथ ही साथ वीरेंद्र सहवाग ने ये भी कहा कि मुझे विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद उनकी बल्लेबाजी में और भी ज्यादा सुधार देखने को मिला है उनके खेल में लगातार निखार आता चला जा रहा है. जिस तरह से उन्होंने टीम के अंदर जीतने की एक भूख पैदा की है एक जज्बा पैदा किया है वह देखते ही बनता है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह चीजें हमें देखने को भी मिली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here