मतदान को निष्पक्ष और भय मुक्त और शांतिपूर्ण माहौल में कराया जाये – डीएम

हरदोई- चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समस्त आर0ओ0 व ए0आर0ओ0 की प्रशिक्षण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला मजिस्ट्रेट ने सभी आर0ओ0 एवं ए0आर0ओ0 को निर्देश दिये कि जनपद में नगर पालिका परिषद/पंचायतों के मतदान को निष्पक्ष, भयमुक्त एवं शान्तिपूर्ण महौल में कराया जाये।

DM

 

उन्होने कहा कि (आर0ओ0/ए0आर0ओ0) किसी भी दबाव में कार्य न करें और किसी प्रकार की समस्या होने पर संबन्धित उपजिलाधिकारी के साथ उन्हें भी अवगत करायें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में प्रथम चरण में 22 नवम्बर को मतदान होना है जिसके नामांकन की प्रक्रिया 29 अक्टूबर से होगी। उन्होने कहा कि नामांकन दाखिल करने की अन्तिम तिथि 06 नवम्बर है तथा नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 07 नवम्बर को की जायेगी और नाम वापसी 09 नवंबर को होगी तथा चुनाव प्रतीक चिन्ह आवंटन 10 नवम्बर को किये जायेगें तथा 22 नवम्बर को मतदान होगा और 01 दिसम्बर को मतगणना की जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि नामांकन प्रस्तुत करने आये प्रत्याशियों के प्रपत्रों की ठीक प्रकार से जांच कर ली जाये और यदि उनमें किसी प्रकार की त्रुटि हो तो उसे प्रत्याशी से ठीक कराने के उपरान्त जमा करें। उन्होने कहा कि किसी भी प्रत्याशी का नामांकन बिना किसी कारण निरस्त न किया जाये। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों से कहा कि वह आज ही नामांकन प्रपत्र प्राप्त कर लें। उन्होने सभी आर0ओ0/ए0आर0ओ0 को निर्देश दिये कि नामांकन पत्रों की बिक्री एवं जमा कल 11 बजे से किये जायेगें इसलिये सभी अपनी संबन्धित तहसील में जल्दी पहुंचकर सभी तैयारियां पूर्ण कर लें।

उन्होने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि नामांकन प्रक्रिया सभी तहसीलों में होगी इसलिये सभी उप जिलाधिकारी वार्डों के अनुसार काउण्टर की व्यवस्था करें। बैठक में (अपर जिलाधिकारी डा0विपिन कुमार) ने बताया कि हरदोई व गोपामऊ के नामांकन हरदोई कलेक्ट्रेट में, बिलग्राम, मल्लावां, साण्डी, माधौगंज एवं कुरसठ के नामांकन तहसील बिलग्राम में किये जायेगें। सण्डीला, कछौना पतसेनी व बेनीगंज के नामांकन सण्डीला तहसील में, शाहाबाद व पिहानी के नामांकन शाहाबाद तहसील में तथा पाली नगर पंचायत के नामांकन तहसील सवायजपुर में होगें।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here