सबसे कम उम्र में भारत के लिए डेब्यू करने वाले 7वें खिलाड़ी बने वॉशिंगटन सुंदर

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच मोहाली के मैदान में खेला जा रहा है जिसमें श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है. जिसके जवाब ने भारतीय सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई बिना विकेट गंवाए अब तक 65 रन बना लिए हैं. इस मैच में भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर अपने ODI कैरियर की शुरुआत कर रहे हैं. आज सुबह कोच रवि शास्त्री ने उन्हें इंडिया का कैप देकर भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनाया वाशिंगटन सुंदर वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से खेलने वाले 220वें खिलाड़ी बन गए हैं.washington sundarसबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी बने

वाशिंगटन सुंदर के खिलाफ दूसरे वनडे मैच खेलने का मौका दिया गया तो उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, वाशिंगटन सुंदर भारत की ओर से सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले 7वें खिलाड़ी बन गए हैं इस समय सुंदर की उम्र 18 साल और 69 दिन है. जबकि सबसे कम उम्र में भारत की ओर से डेब्यू करने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है सचिन तेंदुलकर (16 साल, 238 दिन) के नाम है वहीं मनिंदर सिंह (17 साल, 222 दिन), हरभजन सिंह (17 साल, 288 दिन), पार्थिव पटेल (17 साल, 301 दिन), लक्ष्मी शुक्ला (17 साल, 320 दिन) और चेतन शर्मा (17 साल, 338 दिन) मैं डेब्यू किया था.

सबसे कम उम्र में खेला था आईपीएल फाइनल

भले ही वाशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले सातवें खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड बनाया परंतु उन्होंने सबसे कम उम्र में आईपीएल फाइनल खेलने का रिकॉर्ड कायम किया था. आपको बता दें 2017 के आईपीएल फाइनल में वाशिंगटन सुंदर ने सिर्फ 17 साल की उम्र में यह रिकॉर्ड कायम किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड रविंद्र जडेजा के नाम था जो उन्होंने 2008 में 19 साल की उम्र में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बनाया था.

वाशिंगटन सुंदर 2017 के आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट् की ओर से खेल रहे थे उन्होंने इस सीजन में बहुत शानदार प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत उन्हें आज भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here