पैदावार के लिए पानी की जरूरत होती है, आश्वासन की नही साहब

सिद्धमुख नहर में पानी देने के लिए, नालो के निर्माण हेतु, पानी के पानी को सबको बराबर दिलाने हेतु, पानी चोरी रोकने हेतु पुलिस बल की तैनाती को लेकर सिद्धमुख में सिद्धमुख नहर सघर्ष समिति के बैनर तले 17 गाँवो के किसानों का अनिश्चित कालीन धरना धरना 23 वे दिन भी जारी रहा।

Water

आज धरने के 23 वे दिन किसानों से मिलने किसानों के बीच राजगढ़ उपखंड अधिकारी सुभाष भड़िया भी पहुचे। उपखंड अधिकारी ने किसानों से मुलाकात के दौरान पानी की चोरी रोकने हेतु, चकबन्दी, पानी देने को लेकर वार्ता भी हुई जो कोई नतीजा नही लेकर आई।

उपखंड अधिकारी ने किसानों को आस्वासन दिया की आप धरना बन्द कर दे आपकी मागो को सरकार तक पहुचाया जायेगा। इस पर किसानों ने अपना कड़ा रुख दिखाते हुए कहा कि हमे आज तक आश्वासन ही मिला है। इस बार पहले ही शासन एवम प्रशासन को अवगत करवा दिया गया था, की हमे आश्वासन नही पानी चाहिए। और हमे जब तक पानी नही मिलता हम धरने पर ही बैठे रहेंगे।

क्योंकि हमारी जमीन पर फसल की पैदावार पानी से होती है। आश्वासन से नही होती है, साहब। धरने पर बैठे किसानों ने साफ सकेत दे दिए है, की किसान शासन एवम प्रशासन से कितने नाराज़ है। और किसानों की समस्या का इस प्रकार से अनदेखा करना, उनकी उचित मांग की और धयान न देने का नतीजा राजस्थान सरकार को राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here