वैलेंटाइन डे वीक में प्रॉमिस डे क्यों होता है सबसे खास

वैसे तो वैलेंटाइन डे वीक में सारे ही दिन खास होते हैं मगर शर्त है कि आप इन दिनों को कैसे सेलिब्रेट कर रहे हैं. वैलेंटाइन डे वीक का पहला दिन 7 फरवरी को रोज डे से स्टार्ट होता है, रोज डे के बाद आप चॉकलेट डे मनाते हैं और टेडी डे मनाने के बाद आता है नंबर प्रॉमिस डे का. इन सभी दिनों में प्रॉमिस डे सबसे खास माना जाता है क्योंकि यहां पर  न्यू ईयर के बाद दूसरा चांस मिलता है कि आप अपने साथी से या किसी प्रियजन से आप कुछ निभाने का वादा करें.Promise Day
दोस्तों यूं तो हम सब न्यू ईयर पर अपने प्लांस बनाते हैं कि हम आने वाले साल को इस तरीके से मनाएंगे अपने साथी या फिर किसी अन्य  से प्रॉमिस करते हैं कि आप इस साल इन गंदी आदतों को छोड़ देंगे और कुछ  अच्छी आदतें अपनाएंगे. इतना ही नहीं आप अपने साथी को खुश करने के लिए कुछ ऐसे प्रॉमिस करते हैं जिन पर उनको भरोसा होता है.
मगर आप किसी कारणवश अपना वादा निभाने में चूक रहे हैं या फिर आपसे कुछ गलतियां हो रही हैं तो न्यू ईयर के बाद प्रॉमिस डे आपके पास दूसरा मौका होता है कि आप अपनी गलतियों को सुधार लें और अपने साथी से प्रॉमिस कर अपने जीवन को मधुर शुरुआत दे. मगर ध्यान रहे आपको शब्दों का इस्तेमाल कितना करना है और कैसे करना है.
जहां तक हो सके तो सोशल मीडिया का सहारा बिल्कुल भी ना ले हां यह बात अलग है अगर आपका साथी आपसे बहुत दूर रहता है तो आप सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं लेकिन अगर यह संभव है आप उनसे खुद मिल सके तो आप उनको कहीं इनवाइट कीजिए और अपनी बात को कहिए.
सबसे जरूरी बात यह है कि आप केवल वह प्रॉमिस कीजिए जिसे आप पूरा कर सकते हैं इससे आपके पार्टनर पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा और उसका आप पर यकीन दुगना हो जाएगा. अगर आप वादा पूरा नहीं कर पाएंगे तो अगली बार से आप उनसे अगर कोई प्रॉमिस करेंगे तो वो उन पर यकीन ही नहीं  करेगा. तो इसलिए जितना हो सके एक सच्चा प्रॉमिस ही कीजिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here