डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में क्यों रखे थे हथियार, गुरमीत राम रहीम को किसका था डर

डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में पुलिस द्वारा छानबीन में भारी मात्रा में हथियार प्राप्त होने की खबर ने सनसनी फैला दी हैं. हालही में बलात्कार के जुर्म में 20 साल की सजा सुनाई जाने के बाद पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के कई आश्रमों और मुख्यालयों की छानबीन की जिसमे पुलिस को भारी मात्रा में बन्दूक, और अन्य हथियार भी प्राप्त हुए.Dera Saccha Sada Headquater

आखिर क्यों रखे थे मुख्यालय में हथियार

अब सवाल यही उठता है कि लोगो को ज्ञान और सच्चाई का पाठ पढ़ाने वाले गुरमीत राम रहीम को आखिर हथियारों की आवश्यकता क्यों पड़ी. क्या उनको किसी से खतरा था? या फैसले के बाद हिंसा भड़काने के लिए रखे थे हथियार? इन सवालो के जवाब मिल पाना काफी मुश्किल हैं. मगर जब बॉडीगॉर्ड के सुरक्षा घेरे में रहते थे तो हथियार की क्या आवश्यकता पड़ गयी.

समर्थक मिठाई कि जगह क्यों लेकर गए थे हथियार

फैसला आने के दौरान एक भी समर्थक मिठाई लेकर नहीं पहुँचा जिसका मतलब साफ़ था कि हर कोई जनता था कि गुरमीत राम रहीम ने ही बलात्कार किया हैं और सजा होने वाली है. इसलिए सभी पूरी तैयारी में आये थे और उसी तरह का नजारा देखने को भी मिला. किस प्रकार लोगो के वाहनों और अन्य सम्पत्तियो को जला कर रख कर दिया गया. इस देश में अन्धविश्वास कि कोई कमी नहीं हैं. अन्धविश्वाश के चलते ही 32 बेकसूर लोगो की जाने चली गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here