क्या बीजेपी सरकार नॉएडा दौरा के पश्चात भी अपना जादू कायम रख पायेगी

जल्द ही हम सभी के बीच नॉएडा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर 2017 को आगमन करेंगे. राजनितिक सूत्रों के मुताबिक ये माना जाता है जो मुख्यमंत्री नॉएडा का दौरा करता है वो अपनी कुर्सी खो देता है 29 वर्ष से चले आ रहे इस अंधविश्वाश को, क्या योगी आदित्यनाथ तोड़ पाएंगे?up budget29 वर्ष (सन्न 1988) पहले उतर प्रदेश की भूतपूर्व मुख्यमंत्री मायावती आयी थी और नॉएडा आने के बाद वो अपनी सत्ता गवा बैठी. BSP सुप्रीमो मायावती की सरकार चले जाने के बाद यह अन्धविश्वास और भी पक्का हो गया और यूपी में कितनी सरकार का तख्ता पलट हुआ लेकिन नॉएडा के अंधविश्वाश के चलते किसी भी सरकार ने नॉएडा आने की हिमाकत नहीं की जिसके चलते उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी कार्य लखनऊ में उपस्तिथ रह कर ही किये और अपनी सरकार को खो देने के डर से कभी भी नॉएडा का दौरा नहीं किया.

25 दिसंबर 2017 को भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी नॉएडा के बोटानिकल गार्डन से दिल्ली के कालकाजी मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने के लिए पधारेंगे. इसी समाहरो में उपस्थित होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नॉएडा पहुचेगे जिसे सीधे तौर पर वर्षो से चले आ रहे सत्ता गवां देने के अंधविश्वास से जोड़कर देखा जा रहा है.

माननीय योगी आदित्यनाथ एक धार्मिक व्यक्ति है और शायद वो इस अन्धविश्वास को ख़त्म करने को सोच रहे हैं, जिसके चलते वो नॉएडा का दौरा कर रहे है और वर्षो से चले आ रहे इस राजनितिक अंधविशवास को तोड़ने का प्रयत्न कर रहे है.

[स्रोत- प्रियंका राजपूत]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here