योगी आदित्यनाथ ने किया कासगंज हिंसा के मृतक के लिए 20 लाख के मुआवजे का ऐलान

26 जनवरी के दिन तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में मारे गए चंदन के परिवार वालों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. मगर परिवार वाले और अन्य लोग मृतक को एक शहीद का दर्जा दिलाने की जिद पर अड़े हुए हैं.Kansganj situation

इस संबंध में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से कासगंज हिंसा में हुई चंदन की मौत के लिए दुख प्रकट करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि मृतक के परिवार वालों को कम से कम 50 लाख का मुआवजा प्रदान कराया जाए और घायलों के उपचार का भी उचित प्रबंध किया जाए. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने लिखा कि मामले में कोई भी निर्दोष सजा का भागीदार ना हो.

कासगंज में हुई हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार को विपक्षियों ने काफी ताने दिए और कहा कि उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था तथा कानून व्यवस्था नाम मात्र की भी नहीं रही है. अब तक जो आरोपी पकड़े गए हैं क्या वह सही हैं या फिर निर्दोषों को ही जेल में बंद कर दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में अब तक 112 से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. गिरफ्तार हुए लोगों में से 31 अभियुक्त हैं जबकि अन्य 81 एहतियातन गिरफ्तार किए गए हैं और हिंसा के मामले में अब तक 5 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं जो तीन कासगंज के कोतवाल की तहरीर पर दर्ज हुए हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार तथा उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक हालात काबू में है मगर रविवार रात्रि भी हिंसा का नजारा देखने को मिला और उपद्रवियों ने दुकानों में तोड़फोड़ के साथ-साथ आग भी लगा दी. हालांकि स्थानीय लोगों और पुलिस का यही कहना है कि धीरे-धीरे हालात काबू में किए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here