योगी सरकार में कड़ी कानून व्यवस्था, किया गधों को भी जेल में बंद

उत्तर प्रदेश में जबसे योगी सरकार आयी है तबसे कानून व्यवस्था दिनों-दिन सुधार पर है. योगी सरकार में पुलिस प्रशासन भी काफी सख्ती से पेश आ रहा है जिसके चलते गधों को भी जेल में बंद कर दिया गया हालांकि गधों की रिहाई हो चुकी है. गधों पर आरोप था कि उन्होंने जेल परिसर में रखे कीमती पौधे खा लिए थे जिसके चलते पुलिस प्रशासन ने गधों को जेल में बंद कर दिया था.

donkeys locked in jail

[Image Source: ANI]

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले उरई में एक अजीबोगरीब घटना सामने आयी हैं, जहां पर 8 गधो को जेल की हवा खानी पड़ी उन गधों पर आरोप था कि वह थाना परिसर में रखे कीमती पौधे खा रहे थे. थाने के हेड-कांस्टेबल के मुताबिक गधे चार दिनों तक जेल में बंद रहे मगर गधों के ऑनर का कहना है कि गधे 14 दिनों तक जेल में बंद रहे. हालांकि एक स्थानीय नेता की दखल के बाद गधों को रिहाई मिल गई है.

पुलिस की शिकायत थी कि यह गधे कभी भी परिसर में आ जाते थे और कीमती पौधों का नुकसान करते थे इसकी शिकायत पुलिस ने गधों के ऑनर से भी की मगर उसके बर्ताव में कोई खास सुधार नहीं हुआ जिसके चलते पुलिस ने यह कदम उठाया और गधों को जेल के अंदर बंद कर दिया.

जब गधों का ऑनर गधों की रिहाई के लिए पहुंचा तो पुलिस ने गधों को छोड़ने से मना कर दिया. इसके बाद मालिक ने एक स्थानीय नेता के पास गुहार लगाई जिसकी दखलअंदाजी के बाद गधों को रिहाई मिली.

हालांकि है किस्सा अजीबोगरीब है मगर इससे पता लगाया जा सकता है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था में काफी सुधार हो रहा है जहां इंसानों के साथ-साथ गलती करने वाले गधों को भी सजा मुकर्रर की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here