फ्रेंचफ्राइज़ को खा कर आप भी अपने सर पर ऊगा सकते है बाल

बात-बात पर मैक्डोनल्स जाने वाले लोगों को लगता है कि उनके सर पर बालो की संख्या मैक्डोनल जाने से कम हो रही हैं. आमतौर पर सबके पास अनगिनत परेशानी होते हैं. मगर उन सब परेशानियों में से जो एक परेशानी हैं वो हैं बालों का झड़ना. जी हाँ, ये एक ऐसी चिंता हैं जो हर उम्र के लोगों में रहती है. मगर आपके इस चिंता का निवारण भी आपके फ्रेंचफ्राइज़ में ही छिपा हैं.french friesआप इस परेशानी को मैक्डोनल जा कर बढ़ी ही आसानी से कर सकते हैं. जी हां, आपने बिलकुल सही सुना आप मैक्डोनलस के फ्रेंचफ्राइज़ को खाते-खाते दूर कर सकते हैं क्यूंकि हाल ही में जापान के एक सर्वे के अनुसार फ्रेंचफ्राइज़ बनाने के दौरान कुछ ऐसे केमिकल मिलाये जाते हैं.जिसके खाने से हमारे बालों में तेजी से बढ़ोतरी आने लगती है और बाल भी उगने शुरू हो जाते हैं.

मिली खबरों की माने तो फिलहाल इस सर्वे को चूहों पर अपनाया गया हैं जिसके बाद ये रिजल्ट आया हैं. मैक्डोनलस में बनाये जाने वाली चीज़ों को सामान्य बर्तनो में नहीं बनाये जाते हैं बड़े लेवल पर बनाये जाने वाले खाद्य पदार्थों को बनाने के लिए कुछ स्पेशल बर्तनो का इस्तेमाल किया जाता हैं.जो खाने में स्वाद के साथ सफाई और जर्म्स का भी ध्यान रखता हैं.

डायमी थाइलपॉलि सिलोक्ज़ेन नामक केमिकल भी इन्ही बर्तनो में पाए जाते हैं जिनमे हमारे फ्रेंचफ्राइज़ को दुबारा से फ्राई जाता हैं. जो अच्छे से फ्राई हो जाता हैं. जो उन जर्म्स को तैयार करने में काफी मदद करता है जो हमारे बालों के लिए किसी जादू का काम करता हैं उस जादू का नाम फॉलिकल जर्म्स(बालों के लिए जादू) हैं.

यूनिवर्सिटी के कुछ वैज्ञानिको के अनुसार ऑक्सिज़न-परमिएबल-डायमीथाइलपॉलिसिलोक्ज़ेन वाले जितने भी बढे स्तर पर इस्तेमाल किया जाता है वो सभी हमारे बालों के लिए बहुत तेजी से काम करते हैं.उन्होंने बताया की कैसे उनलोगो ने इस उपाय को आपने कर लगभग 5000 चूहों पर ये तरीका आजमाया और मनचाहा रिजल्ट मिला.

तो अब आप भी अपने आप को मैक्डोनल के फ्रेंचफ्राइज़ को खाने से रोकिये मत क्यूंकि अब आप इसके फायदे अच्छे से जान चुके हैं. और इससे ना अपनाने की गलती नहीं करेंगे. क्यूंकि ये आपके सबसे बढ़ी चिंता को दूर करेगी वो भी फ्रेंचफ्राइज़ के चटकारे के साथ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here