युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा इंग्लैंड से बदला लेने के लिए लगाए थे 6 छक्के

आज से तकरीबन 10 साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम में सिक्सर किंग के नाम से महशूर युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ ICC T20 वर्ल्ड कप 2007 में डरबन के मैदान में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे. इस मैच में युवराज सिंह ने मात्र 12 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था, पारी में उन्होंने 16 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन की तूफानी पारी खेली थी. इसके बाद युवराज सिंह ने छह छक्के लगाने की बात पर कभी भी खुलकर बात नहीं की किन्तु अब उन्होंने ऐसा करने के पीछे एक बहुत बड़ी वजह बताई है.

 Yuvraj Singh

युवराज सिंह ने 19 सितंबर 2007 को खेले गए ICC T20 वर्ल्ड कप 2007 के टूर्नामेंट में इंग्लैंड के साथ मैच में डरबन मैदान में 19वें ओवर में गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाए थे. एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले युवराज सिंह T20 क्रिकेट में अब तक इकलौते बल्लेबाज हैं उनके अलावा आज तक कोई दूसरा बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है.

करीब 10 सालों के बाद युवराज सिंह ने इस मुद्दे पर खुलकर बात की है उन्होंने बताया कि मैंने छह छक्के लगाकर इंग्लैंड की टीम को जवाब दिया. दरअसल में इंग्लैंड के बल्लेबाज दिमित्री मास्करेनहास ने ओवल के मैदान में एकदिवसीय मैच में युवराज के एक ओवर में 5 छक्के लगातार लगाए थे. उसके बाद से युवराज सिंह को इंग्लैंड को जवाब देने के लिए कोई मौका नहीं मिल रहा था.

किन्तु जिस दिन युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर छह छक्के लगाए तो उन्होंने बताया उस दिन मुझे एहसास हो रहा था कि आज मेरा दिन है और गेंद मेरे बल्ले के बीचो-बीच आ रही थी और मुझे उम्मीद थी, ऐसे में गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड कुछ गलती करेंगे और मैं उसका भरपूर फायदा उठा लूंगा और मैंने ऐसा किया, लगातार छह छक्के लगाकर मैंने इंग्लैंड को जवाब दिया.

युवराज सिंह ने कहा “जब मेरे एक ओवर में लगातार पांच छक्के लगे थे तो मैं उस बात से बहुत दुखी था और मैं एक मौका तलाश रहा था, मुझे भी एक मौका मिले और मैं इंग्लैंड की टीम को जवाब दू ऐसा डरबन के मैदान में हुआ और मैं 6 गेंदों पर लगातार छह छक्के लगाकर खुश हूँ और मैंने इंग्लैंड को बहुत अच्छे से जवाब भी दिया”.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here