आशीष नेहरा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद युवराज सिंह खोले 8 बड़े राज

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बुधवार को अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आखिरी मैच खेला. दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले गए टी20 मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 53 रनों से हराया. इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 के प्रारूप में पहली बार हराकर नेहरा को जीत के साथ विदाई दी. Nehra and Yuvrajजैसे ही मैच खत्म हुआ उसके बाद सब लोगों ने आशीष नेहरा के सम्मान में जो हो सकता था वह सब किया, विराट कोहली, शिखर धवन और वाकी सब खिलाड़ियों ने पूरे मैदान में आशीष नेहरा को कंधे पर बिठा कर घुमाया. जबकि भारतीय टीम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर उनके 8 बड़े राज खोलें.

1. युवराज सिंह ने आशीष नेहरा को ईमानदार बताते हुए कहा, आशीष नेहरा दिल का बहुत साफ है.

2. युवराज सिंह ने कहा कि जब मैं आशीष नेहरा से पहली बार मिला था तो अपनी हंसी नहीं रोक पाया था. मैं उनसे पहली बार अंडर-19 के दिनों में मिला था वह उस समय हरभजन सिंह के साथ रहते थे मैं जब उनसे मिलने गया तो देखा एक पतला लंबा सा लड़का खड़ा हुआ था मुझे उन्हें देखकर बहुत हंसी आई.

3. भारतीय क्रिकेट टीम में आशीष नेहरा का नाम पोपट है, आशीष नेहरा का नाम सौरभ गांगुली ने रखा था, क्योंकि जब आशीष नेहरा टीम के खिलाड़ियों के साथ होते थे तो वह बहुत ज्यादा बोलते थे इसलिए उनका नाम पोपट पड़ गया था.

4. युवराज सिंह ने कहा मैं नेहरा से प्रेरणा लेता हूँ क्योंकि वह 38 साल की उम्र में एक गेंदबाज होकर भी टी20 मैच खेल सकते हैं तो मैं तो एक बल्लेबाज हूँ और मैं अभी 36 साल का हूँ तो क्या मैं क्रिकेट नहीं खेल सकता इसलिए मैंने भी अभी हार नहीं मानी है.

5. युवराज सिंह ने बताया कि आशीष नेहरा के अंदर कभी भी हार ना मानने का जज्बा है. क्योंकि आशीष नेहरा की कोहनी, कुल्ले, एडी, घुटने, उंगली, टखने सब को मिलाकर अब तक 12 सर्जरी हो चुकी हैं लेकिन उनके अंदर अभी भी टीम के लिए खेलने का जज्बा बाकी है.

6. आशीष नेहरा 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं खेल पाए उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया था किन्तु चोट लगने के कारण वह फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल पाए मुझे इस बात का बहुत दुख है.

7. आशीष नेहरा का बेटा भी एक गेंदबाज है उनके दो बच्चे हैं बेटे का नाम आरुष है और बेटी का आरियाना.

8. युवराज सिंह ने बताया, मुझे आशीष नेहरा की एक बात पर और बहुत हंसी आती है जब नेहरा अपने आप को एक महान बल्लेबाज बताते हैं, जबकि आशीष नेहरा कहते हैं अगर मैं टीम में एक बल्लेबाज के तौर पर खेलता तो शायद मैं 45 की उम्र तक खेल सकता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here