‘कौन बनेगा करोड़पति’ के आखिरी सीजन में युवराज सिंह ने जीते 25 लाख रुपए

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज युवराज सिंह जिस तरह से क्रिकेट के मैदान में लंबे-लंबे छक्के लगाकर सभी क्रिकेट फैंस का मनोरंजन करने में कोई भी कमी नहीं रखते है. अब उन्होंने मैदान में नहीं बल्कि मैदान से बाहर भी दर्शकों का बहुत ज्यादा मनोरंजन किया युवराज सिंह मोस्ट पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पत’ के सीजन के आखिरी शो में खेलने गए थे उनके साथ में बॉलीवुड स्टार अभिनेत्री विद्या बालन भी पहुंची थी. युवराज सिंह ने कौन बनेगा करोड़पति के आखिरी शो में 25 रुपए जीते.Yuvraj in KBC[Image Source: indianexpress]

13 सवालों का दिया सही जवाब

युवराज सिंह कौन बनेगा करोड़पति के आखिरी शो में पहुंचे जहां उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला उनसे पूछे गए सवालों में से 13 सवालों का सही जवाब देकर युवराज सिंह ने 25 रुपए जीते उसके बाद युवराज सिंह ने कहा जीती हुई रकम वह अपने फाउंडेशन यू वी कैन को देंगे जहां कैंसर से पीड़ित लोगों की मदद की जाती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें युवराज सिंह ने कैंसर जैसी भयानक बीमारी को हराकर इस फाउंडेशन की शुरुआत की थी.

शो के दौरान अपने कैंसर की कहानी भी बताई

युवराज सिंह को वर्ल्ड कप 2011 के बाद कैंसर जैसी भयानक बीमारी हो गई थी उसके बाद उन्होंने बहुत ज्यादा इलाज कराया अंत में कैंसर को मात देकर मैदान पर भी उतरे. यह सारी बातें उन्होंने शो के दौरान बताई, ये बातें बताते हुए युवराज सिंह भावुक भी हो गए और रोने लगे. उन्होंने बताया कि जब मुझे पता लगा कि मुझे कैंसर हो गया है तो मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि मुझ जैसे खिलाडी को भी कैंसर हो सकता है. इसके बाद युवराज सिंह ने कहा कि जब मैं कैंसर से बुरी तरह जूझ रहा था तो मुझे यह नहीं पता था कि मैं बच पाऊंगा या नहीं किन्तु मैंने एक निर्णय जरूर किया था कि अगर मैं सही हुआ तो समाज के लिए कुछ ना कुछ जरूर करूंगा.

जब वह कैंसर से पूरी तरह ठीक हो गए उसके बाद उन्होंने यू वी कैन फाउंडेशन चलाया क्योंकि हमारे देश में कैंसर के प्रति लोगों में जागरुकता नहीं हैं लोग यहां तक मानते हैं कि कैंसर छूने से भी हो जाता है इसलिए वह एक जागरूक अभियान चला रहे हैं कैंसर से बचने के लिए.

फिलहाल युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं वापसी के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं. युवराज सिंह बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं जहां उन्हें यो-यो टेस्ट की तैयारियां कराए जा रही हैं क्योंकि भारतीय टीम में एंट्री करने के लिए यो-यो टेस्ट पास करना जरूरी हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here