एलफिस्टन स्टेशन पर ब्रिज बनाने में सेना करेगी मदद

29 सितंबर 2017 को मुंबई के एलफिस्टन रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर एक गलतफहमी की वजह से हुई भगदड़ के कारण 23 लोगों की मौत हो गई थी और 30 अन्य लोग घायल भी हुए थे. एलफिस्टन रेलवे स्टेशन के ब्रिज पर शार्ट सर्किट हुआ था मगर लोगों को लगा कि कोई विस्फोटक पदार्थ फटा है जिस कारण ब्रिज पर भगदड़ मच गई और वहां 23 लोगों की मौत हुई लोगों की मौत के साथ-साथ ब्रिज भी टूट गया.

Devendra Fadnavis

[Images Sources ANI]

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जानकारी देते हुए कहा कि एलफिस्टन स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज को बनवाने का जिम्मा सेना ने ले लिया है और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इस कार्य के लिए सहमति दे दी है.

मंगलवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस रेलवे स्टेशन पहुंचे और जगह का निरीक्षण कर 31 जनवरी तक तीन पुलों के निर्माण का लक्ष्य भी रखा जिसमें एलफिस्टन रेलवे स्टेशन, अंबीवली और करी रोड रेलवे स्टेशनों पर भी उतने ही वक्त में दो पुलों का निर्माण किया जाएगा.

इसी के साथ साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह भी कहा है कि शायद ऐसा पहली बार होगा कि जब सेना को सिविल वर्क का कार्यभार सौंपा जाएगा और हम यह जानते हैं कि एलफिस्टन हादसा काफी दर्दनाक था और उसके लिए हमें काफी दुख है मगर जनवरी तक इन ब्रिज के निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएंगे तथा हमारी सेना हर चरण पर अपनी निगरानी रखेगी. साथ ही रक्षा मंत्री ने आर्मी का भी आभार व्यक्त किया है जो राष्ट्र निर्माण किस कार्य में उन्होंने अपनी भागीदारी दिखाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here