निवाई में अधिकारियों की लापरवाही से, स्वीकृति के बाद भी नहीं हो रहा गौरव पथ निर्माण

हिंगोनिया बुजुर्ग में गौरव पथ निर्माण में की जा रही देरी स्थानीय ग्रामीणों को भारी पड़ रही है। छ माह से गौरव पथ निर्माण के लिए संबंधित ग्राम पंचायत के द्वारा गांव के बद्रीलाल गुर्जर के बाड़े से लेकर जयनारायण मीणा के मकान तक के आम रास्तों से अतिक्रमण हटावा दिया गया है । लेकिन उस पर गौरव पथ का निर्माण नहीं कराया जा रहा है।

गौरव पथ निर्माण

जिसके चलते स्थानीय ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। लोगों का आरोप है कि पी ड़ब्लु ड़ी की सड़क के कारण पूरा गांव आवागमन में परेशानी से जूझ रहा है। इस तरह से विकास कार्य चल रहा हैं उसे देखकर लग रहा हैं कि प्रदेश की तरक्की के दिन अब दूर दूर नहीं दिखाई दे रहें ।

बता दें की सड़क पर आने जाने वालों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इस लिए ग्राम पंचायत में ग्रामीण गौरव पथ का निर्माण करवाया जाना था जिसकी स्वीकृति के छ महीने बाद भी निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों मे भारी आक्रोश है, सरपंच छोटु राम मीणा ने बताया की छ: महीने से गौरव पथ निर्माण की वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है उसके बाद भी विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते निर्माण कार्य में देरी हो रही है जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।

ग्रामीण रामअवतार स्वामी, बाबुलाल गुर्जर, राजु मीना आदि ने बताया कि गौरव पथ गांव के लिए शर्म का कारण बन गया है। जिसके चलते पूरा गांव परेशानी में आ गया है। अधिकारियों को नहीं है शिकायतों की चिंता : ग्रामीणोंने बताया कि छ महीनों से बंद पड़े गौरव पथ के निर्माण को शुरू कराए जाने के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारी से संपर्क किया।

यहां तक ग्राम पंचायत सरपंच छोटु राम मीणा के द्वारा भी पी ड़ब्लु ड़ी को कई बार काम शुरू कराए जाने को कहा गया है उसके बाद भी अधिकारीयो के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है। ग्रामीणों ने बताया कि पी ड़ब्लु ड़ी के अधिकारीयो की राजनीतिक पहुंच के कारण गौरव पथ का कार्य ठप पड़ा है। जबकि ग्रामीण बदहाल पड़े आम रास्तों के कारण नारकीय हालातों से गुजर रहे हैं।

इस सम्बध में जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर जल्दी ही निर्माण कार्य शुरू करवाने की मांग की । हमने कहीं बार गौरव पथ निर्माण शुरू करने को लेकर रास्तों से अतिक्रमण हटावा दिया है । इसके बाद भी पी ड़ब्लु ड़ी निर्माण कार्य मे देरी कर रही है।

[स्रोत- रामबिलास]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here