बार्सिलोना के ISIS आतंकी हमले में अब तक 13 लोगो की मौत और बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

गुरुवार को स्पेन में हुए आतंकी हमले से पूरा स्पेन दहल गया हैं. स्पेन में दो अलग अलग जगहों पर आतंकी हमले हुए जिनकी पूरी जिम्मेदारी आईएस संघठन ने ली हैं. इराक और सीरिया जैसे देश के हिस्सों में कमजोर पड़ रहे आईएसआईएस ने हमलो की रणनीतियों में बदलाब किया और अब वाहनों से कुचलकर मारने की नई नीतियाँ अपनायी हैं.Spain ISIS Attackपहला हमला स्पेन के बार्सिलोना में हुआ जहाँ आतंकियों ने एक वैन से लोगो को कुचलकर मार दिया जिसमे 13 लोगो की मौत हो गयी और 100 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो चूके हैं. वही दूसरा हमला बार्सिलोना से 100 किलोमीटर दूर कैम्ब्रिल्स में हुआ. यहाँ आतंकी ने कार से पुलिस बैरिकेड्स तोड़कर भागने की कोशिश की और गोलाबारी की. इस घटना में 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए.

हालाँकि पुलिस ने जबाबी हमले में 4 आतंकियों को मौत के घाट उतर दिया हैं और 1 संदिग्ध आतंकी को घायल कर गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों हादसे काफी भयानक हुए. स्पेन के लोगों में इस घटना के बाद से काफी भय बना हुआ हैं. यह कोई पहली घटना नहीं थी जिसमे आतंकियों ने वाहन से हमला किया हैं. क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआक्विम फोर्न का ये भी खान हैं कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि हमले में घायल हुए लोगों में से 10 की स्थिति गंभीर है.

वाहन से हमला करने की वजह

वाहन से हमला करने में ज्यादा महंगा बारूद नहीं लगता और न ही ज्यादा बड़ी टीम की आवश्यता होती हैं. वाहन से हमला करना बम के मुकाबले ज्यादा आसान और सस्ता होता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here