राजगढ़ में रेलवे स्टेशन पर महिला सेनेटरी वेडिंग मशीन एवं डिस्ट्रॉय मशीन की शुरुआत

राजगढ़ (सादुलपुर) के रेलवे स्टेशन के सामान्य विश्राम गृह में स्थापित महिला सेनेटरी वेंडिग मशीन तथा डेस्ट्राय मशीन की विधिवत शुरूआत 21 फरवरी को बीकानेर मंडल के रेल प्रबन्धक दम्पति श्रीमति मीरा एवं ए.के. दूबे द्वारा की गई। राजगढ़ में रेलवे स्टेशन पर महिला सेनेटरी वेडिंग मशीन एवं डिस्ट्रॉय मशीन की शुरुआतबैंक आॅफ बड़ौदा एवं माहेश्वरी महिला मंडल के संयुक्त तत्वावधान में स्थापित मशीन के उद्घाटन के बाद मीरा दूबे ने ऐसे कार्यों को महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक कदम बताया। उन्होने कहा कि महिला संगठनों के सहयोग से हम ग्रामीण क्षत्रों में भी महिला जागरूकता अभियान चला सकते है।

इस अवसर पर डीआरएम दूबे ने कहा कि इस प्रकार के कार्यों, उपक्रमों में स्वयंसेवी संगठन अहम भूमिका निभा सकते हैं। यदि कोई संगठन ऐसे अन्य कार्यों के लिए सहयेगी बनना चाहे, तो रेलवे दशा निर्देंर्शों के अनुसार उनका पूरा सहयोग दिया जाता है।

इस अवसर पर माहेश्वरी समाज के संरक्षक ओमप्रकाश राठी, अनिल मोहता, पवन गट्टाणी, योगेंद्र राठी , बैंक आॅफ बड़ौदा के सहायक महाप्रबन्धक पीयूष नाग तथा स्थानीय वरिष्ठ प्रबन्धक दिनेश मोदी एवं रेलवे अस्पताल की डाॅ. नीलम शर्मा सहित माहेश्वरी महिला मंडल की सदस्याएं भी उपस्थित थी।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here