गांव की बदहाली को लेकर किया पल्स पोलियो अभियान का विरोध, विधायक के आश्वसन पर माने

हरदोई – सवायजपुर विधान सभा के ग्राम जुगापुरवा में बदहाल स्थिति को लेकर लोगो ने आज पल्स पोलियो अभियान का विरोध किया बताते चले की जुगापुरवा गाँव काफी पिछड़ा हुआ गाँव है और यहाँ के बाशिंदो मूल भूत सुविधाओ से वंचित है गाँव के लिये कोई भी सम्पर्क मार्ग नही है ।

पल्स पोलियो

बिजली नही, आवास में धांधली की जा रही है, पेयजल, शौचालय आदि की व्यावस्था न होने से खफा और हर जगह से मायूसी मिलने के बाद गाँव के लोगो ने पल्स पोलियो का विरोध करते हुए बताया की जब कोई सुविधा नही है तो क्या करेगे अपने बच्चो को पोलियो की खुराक पिला कर पोलियो अभियान में लगे।

कर्मियो ने बहुत समझाया लेकिन ग्रामीण नही माने इसके बाद किसी ने विधायक को विरोध की सुचना दे दी सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह ने तुरंत गाँव पहुचे और ग्रामीणो से विरोध का कारण पुछा तो लोगो ने सारी समस्या बताई इस पर विधायक ने कहा की क्षेत्र की समस्या हमारी समस्या है क्योकि की क्षेत्र का हर नागरिक मेरे प्परिवार का सदस्य है और क्षेत्र मेरा मेरे परिवार के समान है इस लिये इस परिवार रुपी क्षेत्र का विकास कराना मेरा फर्ज है उन्होने ने कहा की भविष्य में जो भी योजनाये शासन से होगी वो सारी सुविधाओ से युक्त गाँव होगा और वो हर सम्भव विकास का प्रयास करेगे।

उन्होने ने ग्रामीणो को समझाते हुए कहा की लोकतांत्रिक व्यवस्था में विरोध दर्ज कराने अच्छी बात है लेकिन विरोध करने के भी अपने तरीक़े होते है। किसी भी प्रकार के विरोध के लिये मासूम बच्चों की जिंदगी को दांव पर लगाना ठीक नही है। विधायक ने कहा क्षेत्र के विकास के लिए हर संघर्ष में मैं आपके साथ हूँ।

विरोध को समाप्त कराने के बाद विधायक श्री रानू ने अपने हाथों से कई मासूम बच्चो पोलियो की खुराक पिलाकर उनके उज्जवल एवं सुरक्षित भविष्य का आशीर्वाद भी दिया और कहा बच्चे देश का भविष्य है और मैं उनके भविष्य को खतरे में नही देख सकता उन्होने ने गांव को आवास, बिजली, सड़क, पानी, एवं शौचालय की सुविधाओं से जल्द लैस कराने का वचन दिया।

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि रजनीश त्रिपाठी, मण्डल अध्यक्ष हरपालपुर अभिराम सिंह, प्रधान मलौथा आशीष पांडे, विनीत द्विवेदी, विकास सिंह, मोहित मिश्रा, आनंद सिंह, हरिनाम सिंह सहित बड़ी संख्या में गाँव के लोग मौजूद रहे। विधायक के द्वारा समझाने पर विरोध कर रहे ग्रामीणो ने विरोध खत्म कर हर राष्ट्रीय कार्यक्रम में सहयोग करने का वादा भी किया।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here